स्थानीय खोज इंजन मार्केटिंग ऑडिट चलाते समय जाँच करने के लिए शीर्ष 7 प्रमुख मीट्रिक?
****************
अपने खोज इंजन विपणन में सुधार करने से खोज इंजन परिणाम पृष्ठ (SERPs) के भीतर आपकी सामान्य रेटिंग में वृद्धि होगी। लेकिन, यदि आप एक व्यावसायिक उद्यम हैं जो आपके पड़ोस के दर्शकों पर ध्यान केंद्रित करने की विशेषता बनाता है, तो आपको अपने व्यावसायिक उद्यम को अच्छी तरह से विकसित करने के लिए अधिक केंद्रित खोज इंजन विपणन प्रथाओं का उपयोग करने की आवश्यकता है। उम्मीद है, आपका व्यावसायिक उद्यम पहले से ही शक्तिशाली पड़ोस खोज इंजन विपणन रणनीतियों का उपयोग करता है जो आपके लोगो को फलने-फूलने में सहायता करते हैं। हालांकि, सर्च इंजन मार्केटिंग किसी भी तरह से की जाने वाली चीज नहीं है, और यही नियम कम्युनिटी सर्च इंजन मार्केटिंग पर भी लागू होता है।
ध्यान रखें कि स्थानीय सेवाओं की तलाश करने वाले पचास प्रतिशत लोग आमतौर पर उसी दिन यात्रा करते हैं या उनसे संपर्क करते हैं। यही कारण है कि एक सुविचारित पड़ोस खोज इंजन विपणन पद्धति का होना बहुत महत्वपूर्ण है। और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके प्रत्येक खोज इंजन मार्केटिंग प्रयास आपके वांछित अभिनय पड़ोस के खोज इंजन मार्केटिंग ऑडिट के लिए बार-बार चल रहे हैं, की आवश्यकता है।
संगीत के लिए बहुत सारे सर्च इंजन मार्केटिंग मेट्रिक्स हैं, लेकिन ग्रीन पड़ोस सर्च इंजन मार्केटिंग ऑडिट और इसी तरह पड़ोस के व्यावसायिक उद्यम में वृद्धि के लिए निम्नलिखित महत्वपूर्ण हैं।
आपके प्राकृतिक खोज आगंतुकों की वृद्धि
आपकी इंटरनेट साइट पर आने वाले नवीनतम और प्रमाणित ग्राहकों के निरंतर प्रवाह के बिना, आप अपने व्यावसायिक उद्यम को लगातार विकसित करने में सक्षम नहीं होंगे। यह प्रत्येक लोगो के लिए एक महत्वपूर्ण तत्व है, भले ही आप कुछ समय के लिए बाज़ार के भीतर रहे हों और लंबे समय से अडिग ग्राहकों का आधार रखते हों। आखिरकार, कोई भी आगंतुक कोई रूपांतरण नहीं करता है। इसलिए, पड़ोस के खोज इंजन मार्केटिंग ऑडिट के लिए जाते समय परीक्षण करने के लिए अधिकतम महत्वपूर्ण मीट्रिक में से एक प्राकृतिक खोज आगंतुकों में वृद्धि है।
प्राकृतिक आगंतुकों के परिणामों पर नज़र रखने से आपको एक स्पष्ट धारणा मिलेगी कि SERPs के भीतर आपकी दृश्यता बढ़ाने के आपके प्रयास अब चल रहे हैं या नहीं। सौभाग्य से, यह संगीत के लिए बहुत सहज है और इस मीट्रिक पर एक नज़र डालें। आप जो आँकड़े चाहते हैं, वे Google Analytics में हैं और आप इसमें ऑर्गेनिक खोज के नीचे प्राप्ति टैब में प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं। ध्यान रखें कि यह मीट्रिक जो प्राकृतिक खोज करने वाले आगंतुकों की वृद्धि को ट्रैक करता है, साथ ही साथ बहुत फायदेमंद भी, घोषित आगंतुकों के वास्तविक आनंद को प्रदर्शित नहीं करता है।
आपकी स्वाभाविक रेटिंग का प्रदर्शन
कीवर्ड रेटिंग को निश्चित रूप से अधिकतम महत्वपूर्ण खोज इंजन मार्केटिंग मेट्रिक्स में से एक माना जाता है। यह भी उचित है कि Google में असाधारण खोज परिणाम प्रदान करने के लिए बहुत सी चीज़ें शामिल हैं, जिससे लोगो की स्वाभाविक रेटिंग की निगरानी करना वैकल्पिक रूप से चुनौतीपूर्ण हो जाता है।
अपने आस-पड़ोस के सर्च इंजन मार्केटिंग ऑडिट को अधिक शक्तिशाली और सहायक बनाने के लिए, बेहतर खोज मात्रा प्रदर्शित करने वाले प्रमुख वाक्यांशों पर आपकी रुचि पर ध्यान देना असाधारण होगा। यह आंकड़े हैं जो आपको उन प्रमुख वाक्यांशों को सिक्का और धक्का दे सकते हैं जिनके पास मात्रा की तलाश में उछाल के लिए एक उच्च खतरा है।
रेटिंग मीट्रिक भी आपकी खोज इंजन मार्केटिंग पद्धति के विभिन्न घटकों के साथ क्षमता की समस्याओं की पहचान करने का एक शानदार तरीका है। उदाहरण के लिए, यदि आप प्राकृतिक रेटिंग में भारी गिरावट देखते हैं, तो संभावना है कि आपके व्यावसायिक उद्यम इंटरनेट साइट के तकनीकी खोज इंजन विपणन में कोई समस्या है। यदि आप ध्यान दें कि कुछ वेबसाइट पेज अच्छी रैंक करते हैं लेकिन कुछ ही क्लिक प्राप्त करते हैं, तो यह सुझाव देगा कि परेशानी पर ध्यान केंद्रित किया गया है। प्राकृतिक रेटिंग की निगरानी के लिए विशेष सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम लागू करना असाधारण है जो अभी भी आपको स्थान के माध्यम से अपने प्रमुख वाक्यांशों को विभाजित करने देता है।
प्राकृतिक और विभिन्न आगंतुकों की तुलना
हालांकि यह अब आपके स्थानीय खोज इंजन मार्केटिंग ऑडिट में अधिकतम महत्वपूर्ण मीट्रिक नहीं होगा, लेकिन यदि आप भुगतान किए गए विज्ञापनों के उपयोग से अधिक खोज इंजन मार्केटिंग के माध्यम से अपनी पहुंच बढ़ाने की मांग कर रहे हैं तो यह असाधारण रूप से फायदेमंद है। फिर से, यह मूल्यांकन करना आसान है कि आपने Google Analytics में अपनी इंटरनेट साइट पर विज़िटर कैसे खरीदे, जिसमें आप वास्तव में अपने प्रमुख विज़िटर चैनल में प्राकृतिक विज़िटर, रेफ़रल, सामाजिक आदि का टूटना देख सकते थे।
प्राकृतिक आगंतुकों के लिए रूपांतरण
प्राकृतिक खोज आगंतुकों में वृद्धि से के अनुसार आगंतुकों के सुखद पर ध्यान नहीं देता है। लेकिन आगंतुकों से प्राकृतिक रूपांतरण मीट्रिक की जाँच करता है। प्रमाणित लक्ष्य दर्शकों को आकर्षित करने में आपके प्रयास शक्तिशाली हैं या नहीं, इसकी पुष्टि करने के लिए अपने पड़ोस के खोज इंजन मार्केटिंग ऑडिट के लिए इस मीट्रिक को शामिल करना सुनिश्चित करें।
जैविक रूपांतरण वास्तव में प्रदर्शित करेंगे कि आप अपने व्यावसायिक उद्यम की वेबसाइट पर जिन मनुष्यों को आकर्षित कर रहे हैं, वे जल्द या बाद में क्लाइंट के रूप में उभरेंगे या यदि आप पॉइंट लीड के साथ आकर्षित कर रहे हैं। यह प्रदर्शित करेगा कि आपने उचित कुंजी वाक्यांश और सामग्री सामग्री सेट की है या नहीं। संगीत प्राकृतिक रूपांतरणों के लिए, आप अपने Google Analytics के लिए एक लागू लक्ष्य स्थापना चाहते हैं जिसे आप प्राकृतिक आगंतुकों से प्रकट कर सकते हैं।
आपकी सूची की दृश्यता
एक हिट पड़ोस सर्च इंजन ऑडिट चलाने के लिए, आपको यह पता लगाना होगा कि आपको ऑनलाइन खोजने के लिए आपके पड़ोस की क्षमता कितनी आसान है। इस मामले में, असाधारण मीट्रिक, विशेष रूप से पड़ोस की Google मानचित्र रैंकिंग का परीक्षण करना सुनिश्चित करें। स्थानीय Google मानचित्र रैंकिंग आपकी सूची के Google मानचित्र अंतिम परिणाम को उसी समय प्रदर्शित करती है, जब Google मेरा व्यवसाय अंतर्दृष्टि उन लोगों की विविधता प्रदान करती है जिन्होंने एक साथ देखा और संलग्न किया आपकी सूची के साथ, SERPs के भीतर आपकी लिस्टिंग की उपस्थिति की आवृत्ति के अतिरिक्त।
आपकी साइट में उपयोगकर्ता जुड़ाव
उपयोगकर्ता अनुभव (यूएक्स) का आपके सर्च इंजन मार्केटिंग पर काफी प्रभाव पड़ेगा क्योंकि आपके पेज और लिंक सुखद हैं। यदि आप ध्यान दें कि आपके पृष्ठों में लीप मूल्य बढ़ रहा है, तो संभावना है कि आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सामग्री हमेशा आपके लक्षित दर्शकों के लिए लाभकारी, महत्वपूर्ण या सूचनात्मक नहीं होती है।
Google आपको पर्याप्त रूप से रैंक करने के लिए आपकी साइट के एंगेजमेंट मेट्रिक्स का मूल्यांकन करता है, ताकि आपको स्थानीय सर्च इंजन मार्केटिंग ऑडिट के लिए जाते समय उन पर भी एक नज़र डालनी चाहिए। लीप मूल्य सहित मेट्रिक्स पर ध्यान दें, जो यह बताता है कि आपके वेब पेज को टचडाउन करने के बाद कितने लोग बिना देरी किए चले जाते हैं, आपके ट्रैफ़िक की एक चयनित वेब पेज पर खर्च करने की प्रवृत्ति है, आपके ट्रैफ़िक द्वारा देखे जाने वाले पृष्ठों की विविधता उनके माध्यम से सत्र, और जिस तरह से वेब पेज के नीचे आपका ट्रैफ़िक स्क्रॉल करने की प्रवृत्ति है।
संभावित कदम धीरे-धीरे और तकनीकी खोज इंजन विपणन गलतियाँ
नंबर एक सर्च इंजन मार्केटिंग ध्यान आपके द्वारा रखी गई सामग्री सामग्री होना चाहिए। उस ने कहा, आपको उचित कुंजी वाक्यांशों को लक्षित करने की आवश्यकता है, अपने पृष्ठों को प्रमुख वाक्यांशों के लिए अनुकूलित करें, कीमती और सटीक सामग्री सामग्री डालें जो लागू एंकरों का उपयोग करती है और सामग्री सामग्री को निश्चित रूप से और तार्किक रूप से इंटरलिंक करती है। हालाँकि, जब आप किसी भी चाल में धीरे-धीरे गलतियाँ करते हैं, तो Google आपकी सामग्री को पहचानने, उसमें प्रवेश पाने और अच्छी तरह से अनुक्रमित करने में सक्षम नहीं होगा। इसी तरह, एक तकनीकी खोज इंजन विपणन समस्या जिसमें वेब पेज की सुस्त लोडिंग भी शामिल है, आपकी खोज इंजन मार्केटिंग रेटिंग पर भी प्रभाव डाल सकती है।
भले ही यह अब पहली बार में महत्वपूर्ण नहीं दिखाई दे रहा है, लेकिन धीरे-धीरे चाल की जाँच करना एक मीट्रिक है जो आपको क्षमता की गलतियों को इंगित करने में मदद कर सकता है और आपको उच्च ज्ञान प्रदान कर सकता है कि कैसे खोज इंजन आपकी इंटरनेट साइट को क्रॉल करता है। उस आँकड़ों के साथ, आप पुस्तिका के बाद अनुक्रमण समय की अपेक्षा कर सकते हैं और अपनी पद्धति को सामान्य रूप से बढ़ा सकते हैं। आप यह भी अध्ययन करेंगे कि क्या कोई तकनीकी खोज इंजन विपणन समस्या लगातार ASAP बनी रहना चाहती है।
Google खोज कंसोल और इसकी कवरेज रिपोर्ट के भीतर धीरे-धीरे होने वाली गलतियों के लिए परीक्षण करना काफी आसान है।
सर्च इंजन मार्केटिंग किसी भी तरह से नहीं की जाती है
सर्च इंजन मार्केटिंग बिल्कुल खत्म करने वाला तरीका नहीं है जिसके परिणाम आने में समय लग सकता है लेकिन लंबे समय में यह प्रयास के लायक साबित होगा। जब आप अपने सभी खोज इंजन विपणन प्रथाओं को प्राप्त कर लेते हैं, तो ऐसा प्रतीत होता है कि आपकी पेंटिंग का प्रदर्शन किया गया है और आपको उपयुक्त माप के लिए हर समय एक या मैट्रिक्स पर एक नज़र डालने की ज़रूरत है। क्या यह एक असाधारण अंतरराष्ट्रीय नहीं है अगर मामले इस तरह काम करते हैं?
एक अविवाहित मीट्रिक निश्चित रूप से आपको आगंतुकों की वृद्धि और आय की मात्रा दिखाएगा, हालांकि यह आपकी संपूर्ण खोज इंजन मार्केटिंग पद्धति की सामान्य पूर्ति और प्रदर्शन को स्थापित करने के लिए हमेशा पर्याप्त नहीं होता है। आखिरकार, सर्च इंजन मार्केटिंग में कई असाधारण कारक शामिल हैं। जबकि विज़िटर और रेटिंग आसानी से निगरानी करेंगे कि आपकी सामान्य खोज इंजन मार्केटिंग पद्धति कितनी अच्छी तरह काम कर रही है, रूपांतरण सहित विभिन्न मीट्रिक प्रदर्शित करेंगे कि आप उचित ग्राहकों को आकर्षित कर रहे हैं या नहीं। सगाई मेट्रिक्स आपको यह पहचानने में मदद करेगा कि आप लोगों की अपेक्षाओं को पूरा कर रहे हैं या नहीं।
सर्च इंजन मार्केटिंग अपने आप में अधिक जटिल होती जा रही है, यही कारण है कि आप उचित प्रकार के आँकड़े प्राप्त करने के लिए असाधारण मेट्रिक्स का परीक्षण करना चाहते हैं जो आपको अपने प्रयासों को बढ़ाने में मदद करेगा और अपने आप को अपने संबंधित आला के अंदर एक पड़ोस प्राधिकरण के रूप में स्थापित करेगा।
*********************
Top 7 Key Metrics to Check When Running a Local search engine marketing Audit?
***************
Improving your search engine marketing will enhance your ordinary rating withinside the Search Engine Results Pages (SERPs). But, in case you’re a commercial enterprise that makes a speciality of focused on your neighborhood audience, you need to make use of greater centered search engine marketing practices to develop your commercial enterprise nicely. Hopefully, your commercial enterprise already makes use of powerful neighborhood search engine marketing strategies that assist your logo thrive. However, search engine marketing is in no way a one-and-performed thing, and the identical rule applies to neighborhood search engine marketing as nicely.
Keep in thoughts that fifty percentage of folks who look for neighborhood companies commonly turn out to be touring or achieving out to them the identical day. This is why it’s so critical to have a thought-out neighborhood search engine marketing method in place. And to make certain that each one your search engine marketing efforts are operating for your want acting neighborhood search engine marketing audits frequently is a need to.
There are lots of search engine marketing metrics to music, however the following are critical for an green neighborhood search engine marketing audit and similarly neighborhood commercial enterprise increase.
The increase of your natural seek visitors
Without a constant glide of latest and certified customers touring your internet site, you won’t be capable of develop your commercial enterprise continuously. This is a vital element for each logo, even in case you’ve been withinside the marketplace for some time and feature a longtime base of unswerving clients. After all, no visitors manner no conversions. Therefore, one of the maximum critical metrics to test whilst going for walks a neighborhood search engine marketing audit is the increase in natural seek visitors.
Tracking the natural visitors consequences will offer you with a clean perception into whether or not or now no longer your efforts to enhance your visibility withinside the SERPs are operating. Fortunately, it’s very smooth to music and take a look at this metric. The statistics you want is in Google Analytics and you could get admission to it withinside the Acquisition tab below Organic Search. Keep in thoughts that this metric that tracks the increase of the natural seek visitors, at the same time as very beneficial, doesn’t display the real pleasant of the stated visitors.
The performance of your natural ratings
Keyword ratings are certainly taken into consideration one of the maximum critical search engine marketing metrics. It’s additionally proper that Google consists of lots of things to supply the exceptional seek consequences, which makes monitoring a logo’s natural rating alternatively challenging.
To make your neighborhood search engine marketing audit greater powerful and helpful, it'd be exceptional to attention your interest on key phrases that display a better seek quantity. It’s this statistics which could then let you coin and push key phrases which have a higher threat to boom seek quantity as nicely.
The rating metric is likewise a awesome manner to identify capacity troubles with different components of your search engine marketing method. For instance, in case you note a giant drop in natural ratings, possibilities are there’s an trouble with the technical search engine marketing of your commercial enterprise internet site. If you note that sure internet site pages rank nicely however acquire just a few clicks, this will suggest that there’s a focused on trouble. It’s exceptional to apply particular software program for monitoring the natural ratings that still lets in you to section your key phrases through location.
Comparison of natural and different visitors
While this will now no longer be the maximum critical metric in your neighborhood search engine marketing audit, it’s extraordinarily beneficial in case you’re seeking to raise your attain thru search engine marketing greater than through the use of paid ads. Again, it’s smooth to evaluate how you bought visitors on your internet site in Google Analytics, wherein you could in reality see the breakdown of natural visitors, referrals, social and so forth in your principal visitors channel.
The conversions for natural visitors
The increase in natural seek visitors doesn’t attention at the pleasant of the visitors according to se. But checking the natural conversions metric from the visitors does. Make certain to consist of this metric for your neighborhood search engine marketing audit to affirm whether or not your efforts are powerful in attracting a certified goal audience.
Organic conversions will in reality display whether or not the humans you’re attracting on your commercial enterprise internet site will sooner or later emerge as clients or in case you’re attracting beside the point leads. It will display whether or not you've got got set the proper key phrases and content material. To music natural conversions, you want to have a applicable aim installation for your Google Analytics that you could then reveal from the natural visitors.
Visibility of your list
To run a hit neighborhood search engine marketing audit, you need to find out how smooth it's far in your neighborhood potentialities to discover you online. In this case, make certain to test exceptional metrics, specifically neighborhood Google Map Rankings.Local Google Map Rankings display the Google Maps end result of your list at the same time as Google My Business insights offer the variety of folks who noticed and engaged together along with your list, in addition to the frequency of your listings’ appearances withinside the SERPs.
User engagement in your site
User experience (UX) will have an effect on your search engine marketing as a great deal because the pleasant of your pages and links. If you note that the leap price in your pages is increasing, the possibilities are that the content material you offer isn't always beneficial, significant or informative sufficient in your goal audience.
Google evaluates the engagement metrics of your internet site to rank you adequately, so that you ought to take a look at those as nicely whilst going for walks a neighborhood search engine marketing audit. Focus on metrics including leap price, which suggests simply what number of humans depart your web page without delay after touchdown on it, the time your traffic have a tendency to spend on a selected web page, the variety of pages your traffic view all through their session, and the way a long way down the web page your traffic have a tendency to scroll.
Potential move slowly and technical search engine marketing mistakes
The number one search engine marketing attention ought to be the content material you placed out. That stated, you need to goal the proper key phrases, optimize your pages for the ones key phrases, put up precious and precise content material that makes use of applicable anchors and interlink the content material certainly and logically. However, when you have any move slowly mistakes lurking withinside the shadows, Google won’t be capable of recognize, get admission to and nicely index your content material. Similarly, a technical search engine marketing trouble including sluggish web page loading can even have an effect on your search engine marketing rating.
Even aleven though it is able to now no longer appear critical at first, checking the move slowly styles is a metric that might assist you pinpoint capacity mistakes and provide you with a higher knowledge of the way the quest engine crawls your internet site. With that statistics, you could are expecting the indexing time after booklet and enhance your method ordinary. You’ll additionally study whether or not any technical search engine marketing troubles want to be constant ASAP.
It's easy sufficient to test for move slowly mistakes withinside the Google Search Console and its Coverage report.
search engine marketing is in no way performed
search engine marketing is a in no way-finishing manner which can take time to yield consequences however will show really well worth the attempt withinside the lengthy run. When you've got got all of your search engine marketing practices in place, it'd appear that your paintings is performed and all you need to do is take a look at one or metrics each every now and then for suitable measure. Wouldn’t it's a extraordinary international if matters labored like that?
One unmarried metric will certainly display you the visitors increase and income quantity, however this isn't always sufficient for setting up the general fulfillment and performance of your whole search engine marketing method. After all, search engine marketing entails many exceptional factors. While visitors and ratings will monitor simply how nicely your ordinary search engine marketing method is acting, different metrics including conversions will display whether or not you’re attracting the proper clientele. Engagement metrics will assist you recognize whether or not you’re assembly person expectations.
search engine marketing itself is turning into greater complex, that is exactly why you want to test exceptional metrics to achieve the proper sort of statistics that will help you enhance your efforts and set up your self as a neighborhood authority inside your respective niche.
Free image and video link
Comments
Post a Comment